पटना/बांका(विसंके)। बांका मदरसा बम कांड की एनआईए से जांच की मांग करते हुए विश्व हिन्द् परिषद द्वारा बांका डीएम को एक ज्ञापन सौंपा गया।जिलाधिकारी से भेंट नहीं हो पाने के कारण ज्ञापन उनके कार्यालय में दिया गया।

मंगलवार को विश्व हिंदू परिषद का एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने बांका का दौरा किया जिसमें विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय न्यासी हंसराज जी,प्रांत संगठन मंत्री चितरंजन जी,प्रांत सह मंत्री पारस शर्मा जी सम्मिलित थे। प्रतिनिधिमंडल ने विश्व हिंदू परिषद के जिला पदाधिकारियों से भेंटकर वार्ता की इसके उपरांत प्रतिनिधि मंडल एवं स्थानीय पदाधिकारी नवटोलिया वाली घटना के घटनास्थल का दौरा किया।

ज्ञापन सौंपते विहिप के अधिकारी
ज्ञापन सौंपते विहिप के अधिकारी

दौरे के बाद घटना पर बोलते हुए माननीय प्रांत सह मंत्री पारस शर्मा ने कहा कि विगत दिनों बांका मुख्यालय से मात्र 2 किलोमीटर की दूरी पर नवटोलिया बस्ती में एक मदरसे में (जिससे की मस्जिद भी सटी हुई थी) में बम ब्लास्ट हुआ ब्लास्ट इतना प्रचंड था कि जिससे मदरसे के परखच्चे उड़ गए साथ ही वहां के मौलाना की मृत्यु भी हो गई। जिसकी अधिकारिक पुष्टि भी हुई और ग्रामीणों के अनुसार कुछ बच्चे जो मदरसे में पढ़ते थे वह भी काल का ग्रास बन गए। केंद्रीय न्यासी हंसराज जैन जी ने कहा कि यह घटना कई प्रकार के प्रश्न खड़े करती हैं।

किसी भी शैक्षणिक या धार्मिक स्थल में बम बनाने या संग्रह करने की क्या आवश्यकता

घटना होने के तुरंत बाद गांव के सभी पुरुष गांव छोड़कर क्यों भाग गए

क्या यह किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी थी इत्यादि।

प्रांत संगठन मंत्री चितरंजन जी ने जानकारी देते हुए बताया कि विश्व हिंदू परिषद दक्षिण बिहार ने घटना का स्वत: संज्ञान लेते हुए महामहिम राज्यपाल एवं माननीय मुख्यमंत्री को एनआईए जांच के लिए ज्ञापन दिया। परंतु जब ऐसा प्रतीत हुआ कि स्थानीय प्रशासन ने और बिहार सरकार इस विषय को गंभीरता से नहीं लिया और इसकी लीपापोती का प्रयास हो रहा है ,तब आज विहिप का यह प्रतिनिधिमंडल यहां पर आया है ताकि स्थानीय प्रशासन को इस विषय की गंभीरता का आभास कराया जा सके। जिससे कि एनआईए जांच का मार्ग प्रशस्त हो ताकि आने वाले भविष्य में ऐसी घटनाएं दोबारा न हों और मानवता सुरक्षित रह सके।इसके निमित्त जिलाधिकारी महोदय को ज्ञापन देकर भी इसकी मांग की गई है।

प्रतिनिधिमंडल के साथ जिला उपाध्यक्ष प्रदीप कुमार, सह मंत्री विकास कुमार, जिला कोषाध्यक्ष आशीष कुमार, जिला बजरंग दल संयोजक मनीष कुमार, बांका नगर उपाध्यक्ष बमबम कुमार, सह मंत्री प्रमोद कुमार इत्यादि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.