दरभंगा, 24 नवंबर। राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को बिहार, बंगाल सहित देश भर में लागू करने की मांग को लेकर कोलकाता में आगामी 30 नवंबर को विशाल छात्र रैली का आयोजन किया जायेगा। उक्त बाते पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए जिला प्रमुख प्रो० विनोदानंद झा ने कही उन्होंने कहा कि बिहार और बंगाल में बांग्लादेशी घुसपैठ राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा है। आज बांग्लादेशी देश में आतंकवाद, नक्सलवाद, और सीमा सुरक्षा के लिए खतरा बन गया है। इन सभी चीजों को रोकने के लिए बिहार एवं बंगाल में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) जल्द से जल्द लागू करने की मांग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् लंबे अरसे से प्रयास कर रही हैं। इसके मद्देनजर आगामी 30 नवंबर को बंगाल की धरती कोलकाता में विशाल छात्र रैली का आयोजन किया जायेगा
वहीं एमआरएम कॉलेज के प्रो० कन्हैया चौधरी ने कहा कि बांग्लादेशी भारतीय संस्कृत के लिए दाग है। ये हमारे  समाज को खोखला कर रही है। इसको लेकर समाज में जागरूकता अभियान विद्यार्थी परिषद् के बैनर तले चलाया जा रहा है।
वहीं जिला संयोजक पिंटू भंडारी ने कहा कि आगामी 30 नवंबर को कोलकाता में एनआरसी को लेकर विशाल छात्र रैली है। इस रैली में दरभंगा जिला से 100 छात्र कोलकाता जाएंगे।
वहीं नगर मंत्री मणिकांत ठाकुर ने कहा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर एनआरसी पूरे देश में लागू करना निर्देश दिया गया है। लेकिन बंगाल में तुष्टीकरण की राजनीति के तहत बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एनआरसी का विरोध किया है जो दुर्भाग्यपूर्ण है। वहीं इस कार्यक्रम में एनआरसी का पोस्टर विमोचन किया गया।
इस अवसर पर मारवाड़ी महाविद्यालय अध्यक्ष मुकेश कुमार झा, नगर सह मंत्री रामनारायण पंडित, एमएलएसएम प्रभारी सुमित कुमार झा एवं श्रीकांत कुमार इत्यादि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.