बलिया अनुमंडल क्षेत्र में डिग्री कॉलेज के भवन निर्माण की मांग को लेकर अभाविप का एक प्रतिनिधि मंडल सांसद गिरिराज सिंह से मिला और उन्हें ज्ञापन सौंपा। सांसद ने डिग्री कॉलेज के भवन बनाने की मांग को बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। संसद महोदय ने कहा कि जल्द से जल्द शिक्षा मंत्री को यह ज्ञापन भेजकर इस मुद्दे पर तुरंत काम किया करने का आग्रह करेंगे।

इस अवसर पर प्रदेश कार्यकारणी सदस्य पुरुषोत्तम प्यारे ने कहा डिग्री कॉलेज खोलने की घोषणा के वर्षों बाद भी अनुमंडल क्षेत्र में डिग्री कॉलेज निर्माण प्रारंभ नहीं हुआ। जिससे छात्र- छात्राओं को उच्च शिक्षा ग्रहण करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सरकार की घोषणा सिर्फ कागज पर ही रह गया।

WhatsApp Image 2019-08-10 at 4.05.29 PM

जीडी कॉलेज के पूर्व महासचिव व वर्तमान में प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सोनू सरकार ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण बिहार की शिक्षा दिन प्रतिदिन गिरती जा रही है। नगर सह मंत्री आयुष कुमार ने कहा बलिया अनुमंडल क्षेत्र में डिग्री कॉलेज नहीं रहने के कारण यहां के छात्र-छात्राओं को 20 किलोमीटर की यात्रा कर जिला मुख्यालय में उपस्थित विभिन्न कॉलेजों में उच्च शिक्षा ग्रहण करने जाना पड़ता है। उन्होंने कहा अगर सरकार  जल्द डिग्री कॉलेज का भवन निर्माण शुरू नहीं किया गया तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद चरणबद्ध आंदोलन करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.