बेतिया:- अखिल भारतीय विधार्थी परिसद् बेतिया इकाई के कार्यकर्ताओं का एक शिष्टमंडल रामलखन सिंह यादव कॉलेज में हो रहे भ्रष्टाचार के विरुद्ध कार्यवाही करने के मांग को लेकर वहां के प्रचार्य से मिला और ज्ञापन भी सौपा जिसका नेतृत्व कॉलेज अध्यक्ष  अजय कुमार यादव ने किया।

प्रचार्य राम नरेश कुमार को अभाविप के शिष्टमंडल में मौजूद कार्यकर्ताओ ने ध्यान दिलाया कि आपके महाविद्यालय में पढ़ने वाले अधिकांश छात्र ग्रामीण परिवेश से आते है और कॉलेज में नामांकन करने वाले लोग, छात्रों से निर्धारित शुल्क के आलावा तीन गुनी राशि की उगाही कर लेते है।

 

महाविद्यालय में छात्रों की किसी भी प्रकार के कार्यों के लिए जैसे पेंडिंग रिजल्ट, सीएलसी, मूल प्रमाण पत्र, अंक प्रमाण पत्र के लिए 500 से 1000 रूपया तक भ्रष्ट कर्मचारियों द्वारा अवैध वसूली की जाती है जो नाजायज है जिसके कारण छात्रों का आर्थिक और मानसिक शोषण होता है अगर इसका विरोध किया जाता है तो भ्रष्ट कर्मचारियों द्वारा छात्रों को डराया-धमकाया जाता है और कॉलेज से बाहर भी कर दिया जाता है जिसके कारण महाविद्यालय परिसर में भय और असहजता का माहौल बन गया है साथ ही महाविद्यालय में शैक्षणिक माहौल पूरी तरह से ध्वस्त हो चुका है।

अभाविप के कार्यकर्ताओं ने प्राचार्य से मांग किया कि अति शीघ्र इस समस्या पर संज्ञान लिया जाए और  दोषियों के खिलाफ कड़ी कानूनी करवाई की जाए जिससे महाविद्यालय में शैक्षणिक वातावरण बहाल हो तथा छात्रों का आर्थिक व मानसिक शोषण बंद हो।

शिष्टमंडल में राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद सदस्य धन रंजन कुमार गुड्डू,  नगर सह मंत्री राहुल पांडे, सुनील पासवान, नगर कार्यकारिणी सदस्य अभिषेक कुमार यादव,  कालेज मंत्री उमेश यादव, कॉलेज सह मंत्री उज्जवल सिंह सहित कई कार्यकर्ता शामिल थे।

By nwoow

Leave a Reply

Your email address will not be published.