A.L.Y College
त्रिवेणीगंजबिहार का एक ऐसा कॉलेज जहां लगभग बीस वर्षो से वर्ग का संचालन बंद था। आप को बता दे की यह कॉलेज अनुदानित है जिसका नाम ए.एल.वाई कॉलेज  है। जिसमे लगभग 131 शिक्षक है। अभाविप के सूझबुझ से कॉलेज में रूटिंग बनवा कर नियमित रूप से इन्टर और स्नातक की पढ़ाई प्रारंभ कराई गई साथ ही अभाविप ने 130 दिन क्लास कराने की मांग भी किया।
.एल.वाई कॉलेज त्रिवेणीगंज के प्रिंसिपल श्री जय देव यादव ने छात्रों को पूरा समर्थन किया और 11 सितम्बर 2017 को यादगार दिन बना दिया। वर्ग के पहले दिन ही प्रिंसिपल खुद कॉमर्स प्रथम सत्र के छात्रों को इकोनॉमिक का ज्ञान भी दिए। उन्होंने कहा की कॉमर्स प्रथम सत्र में कुल 22 छात्रछात्राओं का नामांकन हुआ है जिसमे मात्र 4 छात्र ही उपस्थित थे।
A.L.Y College
A.L.Y College
प्रिंसिपल श्री जय देव यादव ने कहा कि हम सब छात्रों  को दिलासा देते है कि सारे शिक्षक उपस्थित होंगे साथ ही ए.एल.वाई कॉलेज त्रिवेणीगंज का मुख्य उद्देश्य छात्रों को पठनपाठन में पूरी तरह मजबूत एवं आत्म निर्भर करना होगा। इस कॉलेज को लोग आसान मानकर अपना दाखिला करवाते थे और शिर्फ सर्टिफिकेट लेने आते थे लेकिन अब क्लास नहीं करने वालों के लिए यह कॉलेज उतना ही कठिन हो जाएगा। प्रिंसिपल श्री जय देव यादव ने जोर देकर कहा कि 75% उपस्थिती छात्रों के लिए अनिवार्य होगी। उन्होंने अभाविप की बात को रखते हुए कहा कि बहुत पहले ही ज्ञापन देकर अभाविप ने 130 दिन क्लास करने की मांग की इस पर हमने जल्द एक्शन लिया।
अभाविप के छात्र कार्यकर्ता मौसम कुमार, शूभम चौखानी, त्रिलोक कुमार ने कहा की अभाविप छात्र हितों के लिए इस तरह के कम हमेश करते रहेगा और .एल.वाई कॉलेज त्रिवेणीगंज के प्रिंसिपल के अच्छे कामो हमेसा साथ देता रहेगा।

 

By nwoow

Leave a Reply

Your email address will not be published.