स्वच्छता ही समृद्ध समाज का आईना हैं
दरभंगा, 17 जनवरी। अखिल भारतीय विधार्थी परिषद् की एसएफडी इकाई के द्वारा स्वामी विवेकानंद युवा सप्ताह के अंतर्गत पर्यावरण एवं जल संरक्षण को लेकर दरभंगा के मारवाड़ी महाविद्यालय स्थित गंगासागर तलाव के समीप गंगा स्वच्छता, जन जागरूकता अभियान एवं शपथ ग्रहण का आयोजन किया गया।
इस कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए एसएफडी जिला प्रमुख सुमित सिंह ने शपथ ग्रहण के दौरान कहा कि आज के समय में स्वच्छता मनुष्य की पहली आवश्यकता होनी चाहिए जिससे वे स्वस्थ रह सकते हैं। प्लास्टिक का उपयोग, नदी में कुरा-कचरा का विसर्जन, बिजली का अनावश्यक उपयोग नही करना ही स्वच्छ भारत और समृद्ध समाज की परिकल्पना हैं।
इस मौके पर अभाविप के प्रदेश कार्यकारणी सदस्य चंद्रानंद महराज ने  कहा कि बढ़ते पर्यावरण प्रदूषण को रोकने के लिए समाज के सभी वर्गों को आगे आना की आवश्यकता हैं।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से फिजिक्स टैंक का संचालक रजत रंजन एवं लर्निंग पार्क के संचालक एन. के. यादव के साथ संस्थान के छात्र ने स्वच्छता की शपथ लिया।
वही इस अवसर पर अभाविप के प्रदेश कार्यकारणी सदस्य सूरज मिश्रा, कुंदन मिश्रा,  नगर संगठन मंत्री सुजीत कुमार,  नंगर मंत्री मणिकांत ठाकुर, कार्यालय मंत्री अमरजीत कुमार, सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

By nwoow

Leave a Reply

Your email address will not be published.