पूर्णिया– पूर्णिया कॉलेज में तथाकथित छात्र संगठनों द्वारा किए जा रहे गुंडागर्दी और महिला एन०सी०सी विंग की सुनिश्चित व्यवस्था करवाने को लेकर विधार्थी परिसद् द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया। साथ ही छात्राओं के सशक्तिकरण के खिलाफ तथाकथित दलगत राजनीतिक दल और छात्र संगठन की ओछि मानसिकता एवं राजनीति को लेकर विधार्थी परिषद् कड़ा विरोध किया गया।

विधार्थी परिसद् का कहना है कि किसी भी छात्र संगठन द्वारा की गयी मांग को तथाकथित राजनीतिक दल छात्र संगठन को अनावश्यक,  बेतुके और बेवजह अभद्रतापूर्ण बयानों का कड़ी शब्दों में आलोचना प्रकट करती हैं।

विधार्थी परिसद् के कार्यकर्ताओं का कहना है कि विद्यालय, महाविद्यालय या विश्वविद्यालय जो सिर्फ शिक्षा ग्रहण करने की स्थान ही नही वरन् विद्या का मंदिर भी है, उन मंदिर में शिक्षा के दलालों द्वारा राजनीतिक हस्तक्षेप करना दुर्भाग्यपूर्ण हैं।

विधार्थी परिषद् कॉलेज में उन तथाकथित राजनीतिक दल के प्रवेश पर शख्त रूप अपनाते हुए पूर्णिया कॉलेज प्रशासन से मांग करती हैं कि उनको प्रवेश करने से रोका जाय और उन छात्र संगठन के ऊपर भी कड़ी कार्यवाही करने की मांग करती हैं जो डिग्री पार्ट-3  की चल रहे परीक्षा के उपरांत कॉलेज के आसपास के क्षेत्र, जहाँ धारा-144 परीक्षा को लेकर लगाया गया है जिसका उलंघन करते हुए कॉलेज में भारी संख्याबल के साथ बैठक किया गया, इससे कॉलेज प्रशासन की मंशा पर भी सवाल उठाते हुए उस तथाकथित राजनीतिक छात्र  संगठन पर कॉलेज प्रशासन से अविलम्ब कार्यवाही की मांग करती है।  विधार्थी परिसद् कि मांग है की कॉलेज प्रशासन जल्द से जल्द इस तरह किये गए अव्यवहारिक बैठक की शिघ्रता जांच कर उनको चिन्हित करें अन्यथा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करती रहेगी।

बैठक में विभाग संयोजक रवि गुप्ता, निखिल  कुमार, छोटू कुमार यादव, सूरज कुमार, राम कुमार, अभिषक सिंह सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

By nwoow

Leave a Reply

Your email address will not be published.