पूर्णिया, 25 अप्रैल। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं एवं छात्रसंघ पदाधिकारियों ने पूर्णिया महाविद्यालय,, पूर्णिया एवं पूर्णिया विश्वविद्यालय, पूर्णिया के नवनियुक्त डीएसडब्ल्यू प्रो0 शब्बीर हुसैन पर लगी आरोपों की जांच व बर्खास्तगी जैसी समस्याओं को लेकर पूर्णिया विश्वविद्यालय, पूर्णिया के कुलसचिव एवं पूर्णिया महिला महाविद्यालय, पूर्णिया की प्राचार्या को ज्ञापन सौंपा।

इस मौके पर विभाग संयोजक रवि गुप्ता ने कहा कि “पूर्णिया विश्वविद्यालय, पूर्णिया के नवनियुक्त डीएसडब्ल्यू प्रो0 शब्बीर हुसैन पर पूर्व में मनिहारी के रामेश्वर यादव मनिहारी कॉलेज में पद का दुरुपयोग, पैसों की अवैध निकासी व फर्जीवाड़ा करने का मामला सामने आने पर आरोप लगा था! आप जिस प्रकार पूर्णिया विश्वविद्यालय के अस्तित्व में आते ही ऐसे आरोपित व्यक्तियों को डीएसडब्ल्यू जैसा पद का जिम्मेदारी सौंपा गया है वह नवस्थापित पूर्णिया विश्वविद्यालय के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है! ऐसे में पूर्णियाँ विश्वविद्यालय का भविष्य अंधकारमय जैसा प्रतीत होता है! उन्होंने यह भी कहा कि पूर्णिया विश्वविद्यालय के कुलपति से यह कहना चाहता हूँ कि इस तरह के व्यक्ति जिनपर आरोप लगा हुआ है ऐसे व्यक्तियों को जल्द बर्खास्त करें एवं उनके ऊपर लगे आरोप की जांच के लिए उच्चस्तरीय कमिटी का गठन करें! एवं यह भी कहना चाहूंगा कि निष्पक्ष जांच के लिए ऐसे व्यक्ति को पदमुक्त करें अन्यथा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इस मामले को लेकर आंदोलन के लिए बाध्य होगी।

वही महिला कॉलेज छात्रसंघ महासचिव पूजा कुमारी एवं अभाविप की मधु कुमारी ने संयुक्त ने कहा कि “कल दिनांक 26/04/2018 को पूर्णिया महिला कॉलेज के विभिन्न समस्याओं को लेकर महिला कॉलेज में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा! हाल के दिनों में जिस तरह से लड़कियों व छात्राओं की पढ़ाई पर अंकुश लगाने का प्रयास कॉलेज प्रशासन की तरफ से किया जा रहा है जिससे हमारी छात्रा-बहनों को छात्रावास से बाहर जाना पड़ रहा है इसी को लेकर कल पूर्णिया महिला कॉलेज में सभी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

इस मौके पर  छोटू यादव, विश्वविद्यालय प्रतिनिधि नूपुर शुभांगी, आशुतोष कुमार झा, अंजली कुमारी एवं राहुल यादव, अक्षय कुमार, निखिल कुमार, राजा कुमार, सूरज कुमार वर्मा, ज्ञानप्रकाश कुमार आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.