पटना, 1 मई। आज अखिल भारतीय विधार्थी परिषद् द्वारा आयोजित गर्मी के छुट्टियों में सात दिवसीय कार्यक्रम “व्यक्तित्व विकास शिविर” का विधिवत उद्घाटन, पटना सायंस कॉलेज के रसायन शास्त्र विभाग में सुपर 30 के संस्थापक आंनद कुमार, दुरदर्शन के निदेशक डॉ. पी.एन.सिंह, अभाविप के प्रांत संगठन मंत्री अनिल दुबे, पटना विश्वविद्यालय के डीन प्रो. एन.के. झा, सिनेटर पप्पू वर्मा, डॉ. एस.के.चौधरी व सामाजिक कार्यकर्ता अजय यादव द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया।

उद्घाटनकर्ता सुपर 30 के संस्थापक आंनद कुमार ने कहा कि वर्तमान समय में विधार्थीयों को अपने कैरियर के प्रति दृढ़ संकल्पीत होकर अपने लक्ष्यों की ओर बढ़ना होगा। विधार्थी परिषद् द्वारा ग्रीष्मकालीन में आयोजित यह व्यक्तितव विकास शिविर छात्र-छात्राओं के लिए उचित मार्गदर्शन का केन्द्र बनेगा। छात्राएं आज देश के हर क्षेत्रों में परचम लहरा रही है, परिषद् द्वारा यह कार्यक्रम ओर “मिशन साहसी” मील का पत्थर साबित होगा।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दुरदर्शन के निदेशक डॉ. पी.एन.सिंह ने कहा कि अभाविप का यह कार्यक्रम बहुत ही सराहनीय है। परिषद् द्वारा आयोजित व्यक्तित्व विकास शिविर में आने से छात्र-छात्राओं के बीच हमें भी भी अपने कार्य के प्रति ऊर्जा प्राप्त होती है। इससे साबित होता है कि विधार्थी परिषद् आज सिर्फ कॉलेजों में ही नहीं अपितु समाज के हर क्षेत्रों में अपने रचनात्मक कार्यों के बदोलत विश्व के सबसे बड़े छात्र संगठन होने का गौरव प्राप्त किया है।

पटना विश्वविद्यालय के डीन  प्रो. एन.के. झा ने कहा कि विधार्थी परिषद् कई वर्षों से छात्र-छात्राओं के व्यक्तित्व में निखार एवं बौद्धिक विकास हेतु इस कार्यक्रम के माध्यम से लगातार प्रयासरत है।

अभाविप के प्रांत संगठन मंत्री अनिल दुबे ने  मुख्य वक्ता के तौर पर कहा कि आज इस कालखंड  में स्वार्थी लोगों कि संख्या बढ़ी रही है, वहीं परिषद् अपने कई प्रकार के रचनात्मक कार्यक्रम के माध्यम से छात्र-छात्राओं सहित हरेक युवावर्ग में संस्कार, देशभक्ति एवं समाज के प्रति जागरूकता का भाव से ओत-प्रोत कर रहा है।

इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पटना विश्वविद्यालय के सिनेटर पप्पु वर्मा ने कहा कि व्यक्तित्व विकास शिविर के माध्यम से कई विषयों के विशेषज्ञों को परिषद् द्वारा आमंत्रित कर छात्र-छात्राओं के बीच मारगदर्शन व संवाद प्राप्त होगा।

इस कार्यक्रम में उपस्थित राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य गौरव प्रकाश, थिंक इंडिया के राष्ट्रीय संयोजक गौरव सुनदरम, प्रदेश कार्यकारी सदस्य कौशल मिश्रा, कुन्दन सिंह, महानगर मंत्री विकास चंद्र सिंह, आशिष कर्ण, अनुराधा कुमारी, भुमती राय, सत्यम प्रकाश, अंशु प्रिया, सलोनी लोहानी, पिंकी कुमारी, मुस्कान ठाकुर सहित सैकड़ों छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

इस कार्यक्रम का मंच संचालन छात्रनेता मणिकंतमणी व धन्यवाद ज्ञापन जिला संयोजक अमित मिश्रा ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.