दरभंगा (विसंके)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, दरभंगा के द्वारा बहादुरपुर प्रखंड के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, रामभद्रपुर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर बच्चों के बीच “महिला व्यक्तित्व” विषय पर क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में 200 से अधिक छात्र छात्राओं ने भाग लिया। इस अवसर पर आयोजित संगोष्ठी में बच्चो को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक हरिओम झा ने कहा की समाज में महिलाओं के बारे में अपनी विचार प्रकट करना मतलब सूर्य के सामने एक जलते दिए के प्रकाश जैसा प्रतीत होगा, ये ऐसे गुरु है जो शर्ट के टूटे बटन से लेकर इंसान के टूटे हुए आत्मविश्वास को जोड़ने की अद्भुत कला रखती है। प्रश्नोत्तर के माध्यम से समाज में महिलाओं के योगदान के बारे में बच्चो को अवगत कराना उद्देश्य रहा है और विभिन्न इकाइयों में कार्यक्रम आयोजित हो रहे है।

प्रधानाध्यापक शिव सुंदर चौधरी ने कहा की जब विद्यालय शिक्षकों की कमी से जूझती है और ऐसे परिस्थिति में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा बच्चों को बाह्य गतिविधियों से जुड़ने का अवसर प्रदान कर उनके आत्मविश्वास को बढ़ने का जो मंच प्रदान करती है वह निश्चित ही सराहनीय है।

इस अवसर पर निरीक्षक के रूप में पंचायत के मुखिया चंद्रशेखर झा, शिक्षिका रोजी कुमारी, शालिनी कौशल, शिक्षक रंजीत झा, भवानी कुमारी, रामलखन झा, ईश्वर झा, कृष्णा नंद झा, पार्वती कुमारी, चंदन कुमार, सूरज कुमार, शुभम कुमार सहित दर्जनों शिक्षक एवं कार्यकर्ता सहयोग कर रहे थे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *