नवादा, 7 फरवरी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने नवादा जिले के हिसुआ विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत छतिहर गाँव में मतदाता जन-जागरुकअभियान चलाया। इस अभियान के तहत जिला संयोजक विकाश रंजन के नेतृत्व में संगोष्ठी का आयोजन किया गया। विकाश रंजन ने कहा कि भारत ही एक ऐसा लोकतांत्रिक देश है जिसमें बिना बहस के मताधिकार प्रयोग का कानून पास किया गया था। वर्त्तमान समय में कुछ लोग मतदान के दिन को छुट्टी मनाने के लिए उपयोग करने लगे हैं। लेकिन वह वोट करने नहीं जाते, आज हालत यह है कि लगभग 45 से 50 फ़ीसदी लोग अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर पाते हैं।

मौके पर विभाग संगठन मंत्री हेमन्त मिश्रा ने कहा कि आज पूरे देश भर में मुख्यतः दो ही मानसिकता वाले राजनीतिक दल देखने को मिलते है एक जो देश हित के बारे में सोचता है। उनका लक्ष्य भारत को विकसित बनाकर परम वैभव पर पहुंचाना है।  दूसरे वह दल है जो भारत के बर्बादी तक जंग जारी रहेगी कि मानसिकता रखते हैं। आज चुनाव की समस्या सभी युवाओं के लिए महत्वपूर्ण है, इसे मिलकर हल करना होगा।

इस अवसर पर मुरारी कुमार, अखिलेश कुमार पासवान, नीतीश कुमार पासवान, राजा पासवान, कामदेव कुमार, चंद्रभान कुमार, दिवाकर कुमार, ऋतुराज कुमार, प्रिंश कुमार, राहुल कुमार, मोनू कुमार, चंदन कुमार, रजनीश कुमार, हरेराम कुमार, राजकुमार सहित दर्जनों युवा मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.