मुंगेर, 9 जून। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् जमालपुर नगर इकाई द्वारा बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा का सदर फाँडी पर पुतला दहन किया जिसका नेतृत्व जिला प्रमुख शंकर सिंह एंव जिला संयोजक बिक्की आनंद ने किया।

शंकर सिंह ने कहा कि इंटर के परिणाम मे गड़बड़ी के कारण मुंगेर सहित पुरे बिहार के छात्र हतोत्साहित है जिसके कारण कुछ छात्रों ने आत्महत्या भी की है, जिसका जिम्मेदार बिहार सरकार है। सरकार की लाख कोशिश के बावजूद शिक्षा व्यवस्था में भ्रष्टाचार चरम पर है।

मौके पर जिला संयोजक बिक्की आनंद ने कहा कि इंटर परीक्षा 2018 के परिणाम में व्यापक पैमाने पर गड़बड़ियां हुई है। सरकार की इस गलती के कारण बिहार के लाखों छात्र का उच्च शिक्षा संस्थान एंव तकनीकी शिक्षा संस्थान में दाखिला लेने का सपना टूट गया। सरकार अगर रिजल्ट में सुधार कर भी देती है फिर भी डी.यू., जे.ऐन.यू. जैसे विश्वविद्यालय में नामांकन नहीं हो पायेगा।

मौके पर छात्रा निशा कुमारी लक्ष्मी देवी महाविद्यालय दशरथपुर कि छात्रा ने बताया की रसायन शास्त्र के पैक्टीकल में उन्हें 26 अंक आया वहीं थियोरी में शुन्य अंक,  जे.आर.एस. कॉलेग की छात्रा कोमल कुमारी को भी रसायन शास्त्र में शुन्य अंक दिया गया। आर.डी.एस.वाय. कॉलेज के छात्र राजकुमार को भौतिक मे शुन्य रसायन में 01 वहीं गणित में 2 अंक मिला

नगर सहमंत्री विशाल मंडल ने कहा कि नीतीश सरकार छात्रों का भविष्य से खिलवाड़ कर रही है। प्रथम श्रेणी से पास छात्रों को छात्रवृत्ति देने से बचने के लिए इस तरह का खिलवाड़ कर रही है।

मौके पर उपस्थित छात्र-छात्रा में कोमल, नीभा, नैना, आरती, अंकिता, मेघा, अलका, उज्ज्वल, दिव्यांसु, चंदन, अमर, अंकित, कुन्दन, पीयूष, शशि, रुपम, आदि सैकड़ों छात्र उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.