देश के सबसे बड़े छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने आज पूर्वी चंपारण के जिला मुख्यालय मोतिहारी के सुप्रसिद्ध मुंशी सिंह महाविद्यालय में उभरता भारत और नई आशाएं विषयक सेमीनार का आयोजन किया. सेमीनार को सम्बोधित करते हुए प्रांत संगठन मंत्री अनिल दुबे ने कहा कि विगत 5 वर्षों देश में राष्ट्रवादी विचारधारा वाली सरकार कार्यरत है. इस सरकार के कार्यकाल में वैश्विक स्तर पर भारत अग्रणी भूमिका में रहा है. उन्होंने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में विद्यार्थी परिषद् भी जन-जन के बीच जाकर देशहित में अधिक से अधिक मतदान करने के लिए लोगों को प्रेरित करेगी.

मौके पर प्रोफेसर श्यामनंदन ने कहा कि दुनिया में तेजी से विकसित हो रही अर्थव्यवस्था में भारत भी अग्रणी देशों में से एक है. आज देश के सामने हजारों चुनौतियां हैं और हमारा देश उनका सामना करने को तैयार है. उन्होंने कहा कि हम सभी को जातिवाद और क्षेत्रवाद से ऊपर उठकर राष्ट्रवाद की ओर अग्रसर होने की आवश्यकता है.

वहीं संगठन के विश्वविद्यालय प्रमुख नीरज कुमार ने ने कहा कि विद्यार्थी परिषद् देश व छात्रहित में कार्य करने वाला विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन होने के नाते शुरू से ही समय-समय पर विभिन्न प्रकार के जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन करती आ रही है.

सेमीनार के मंच पर एबीवीपी के प्रियेश गौतम सहित विभिन्न कार्यकर्ताओ ने अपनी बातें रखी. मौके पर नगर मंत्री दिव्यांशु मिश्रा, उपाध्यक्ष सौम्य शरण,स्वेता सिंह, प्रेयसी झा, कॉलेज अध्यक्ष मुकेश कुमार ,जाह्नवी शेखर, गौरव कुमार, एलएनडी कॉलेज उपाध्यक्ष ऋषभ राज, राजन सिंह,अशीष रंजन, एसआरएपी कॉलेज कोषाध्यक्ष बृजराज कुमार, निखिल ठाकरे, ओमकार प्रकाश, बीरबल गुप्ता, अंकित कुमार, सूरज कुमार एवं प्रशांत कुमार आदि उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.