अररिया (विसंके)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई अररिया का बैठक रविवार को स्थानीय परिषद कार्यालय में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता परिषद के नगर मंत्री अजीत रंजन ने किया। बैठक में मुख्य रूप से वर्तमान में छात्र-छात्राओं के समक्ष उत्पन्न समस्याओं पर चर्चा की गई व उसके निदान के लिए रणनीति बनाई गई।

परिषद के पूर्णिया विश्वविद्यालय प्रमुख सिंडिकेट सदस्य प्रोफेसर एमपी सिंह ने कहा कि वर्तमान में स्नातक के छात्र-छात्राओं को अनेक प्रकार की समस्याओं से सामना करना पड़ रहा है। इसमें मुख्य समस्या है मान्यता प्राप्त महाविद्यालयों में छात्र-छात्राओं का आर्थिक शोषण। उन्होंने बताया कि ऐसे सुनने में आया है कि छात्र-छात्राओं को विश्वविद्यालय में से कोई भी प्रमाण पत्र निकालना होता है तो बिना दक्षिणा का नहीं निकलता है जो बिल्कुल दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि पूर्णिया विश्वविद्यालय के सिंडिकेट सदस्य होने के नाते जवाबदेही बनती है कि छात्र-छात्राओं की समस्याओं के समाधान के लिए उचित कदम उठाए जाएं।

ABVP ARARIYA 02

छात्र-छात्राओं के हित को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि प्रत्येक रविवार को 11:00 से 12:30 तक स्थानीय परिषद कार्यालय परिसर में ‘छात्र दरबार’ लगाया जाएगा। छात्र दरबार के माध्यम से छात्र-छात्राओं की समस्याओं को संग्रह कर उनके निदान के लिए कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने छात्र-छात्राओं अपील किया की महाविद्यालय में किसी भी प्रकार की अनुचित कार्य हो रहे तो इसकी सूचना परिषद को तुरंत दें।

बैठक में मनीष कुमार विश्वास, शिवम झा, राहुल आर्यन, कौशल कुमार, शेखर कुमार, आदित्य कुमार, कार्तिक कुमार, दीपक कुमार ठाकुर, अभिषेक कुमार, लालू कुमार, मोहम्मद रेहान और आलम मोहम्मद सहित कई छात्र कार्यकर्त्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.