बेतिया (विसंके)। बेतिया समेत पूरे बिहार में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की टोली ‘मिशन आरोग्य रक्षक’ अभियान पर निकल पड़ी है। विद्यार्थियों की टोली आज बेतिया स्थित ऐसे कॉलोनी में गई जहां अधिकांश लोग प्रशासनिक क्षेत्र से जुड़े हैं, जो हमेशा लोगों की सेवा में लगे हैं। मिशन आरोग्य रक्षक अभियान के तहत आज लगभग 300 सौ लोगों के बीच दवा और मास्क का वितरण किया गया। थर्मल स्क्रीनिंग के साथ-साथ ऑक्सीजन लेवल मापने काम विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया साथ ही करोना के प्रति लोगों को जागरूक भी किया गया।

abvp betiya 01

यह अभियान नगर मंत्री संजय यादव एवं नगर एसएफडी, प्रमुख प्रमुख किशन श्रीवास्तव के नेतृत्व में हुआ। परिषद के नगर मंत्री संजय यादव एवं नगर एसएफडी, प्रमुख किशन श्रीवास्तव ने कहा कि इस अभियान के द्वारा बेतिया  शहर की टीम में परिषद के कार्यकर्ता 7 दिन में 20 टीम के 80 कार्यकर्ता शहर के प्रमुख 15 स्थानों पर 3000 लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करेगी। इस अभियान के चौथे दिन पुलिस केन्द्र बेतिया में आरोग्य रक्षक अभियान चलाया गया।

betiya 02

नगर सह मंत्री अभिषेक पटेल विनायक रंजन ने कहा कि इस अभियान के तहत बेतिया शहर के प्रमुख जगहों पर जाकर लोगों के बीच मास्क, दवाई वितरण, थर्मल स्क्रीनिंग, ऑक्सीजन मापना और लोगों को वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित करने का काम किया जा रहा है। यह महामारी की दूसरी लहर है और इसकी तीसरी लहर की संभावना व्यक्त की जा रही है, ऐसे में अपने सेवा कार्य को गति और विस्तार देते हुए ‘मिशन आरोग्य रक्षक’ अभियान प्रारम्भ किया गया है।

इस अभियान में प्रियांशु वर्मा, विनायक रंजन, अभिषेक पटेल और राजीव कुमार सहित कई छात्र कार्यकर्ता अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.