अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बिहार प्रान्त द्वारा प्रदेश कार्यसमिति बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक का विधिवत उदघाटन दीप प्रज्ज्वलित कर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री आशीष चौहान, प्रदेश उपाध्यक्ष वि. के. ओझा, प्रदेश संगठन मंत्री डॉ सुग्रीव कुमार एवं प्रदेश मंत्री लक्ष्मी कुमारी ने संयुक्त रूप से किया। इस प्रदेश कार्यसमिति बैठक को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री ने कहा की विगत के छः महीने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने नाना प्रकार के सेवा कार्य, गतिविधियों के द्वारा जनमानस की सेवा की है।

abvpबैठक को संबोधित करते हुए आशीष चौहान ने कहा कि विद्यार्थी परिषद करोना काल में भी समाज को एक नई दिशा देने का काम किया है, अगर हम शिक्षा क्षेत्र की बात करें तो रीड बुक चैलेंज, परिषद की पाठशाला, ऑनलाइन क्लास का आयोजन, ऑनलाइन प्रतियोगिता जैसे विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमो को संचालित कर समाज में एक नया उदाहरण समाज में पेश करने काम किया है। जब देश में पूर्ण लॉकडाउन हुआ तब देश के प्रवासी मजदूर अपने घर को लौट रहे थे वैसे समय में अभविप के कार्यकर्ता प्रवासी मजदूर सम्पर्क व सहायता शिविर लगा कर लोगो को मदद करने का काम किया अगर ऑनलाइन कार्यक्रमो की बात की जाए तो देश में ऑनलाइन वैचारिक प्रबोधन के माध्यम से पूरे देश में छात्रों के बौद्धिक विकास का काम किया, साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में अभाविप मतदाता जागरूकता अभियान व्यापक रूप से चलाने एवं सत प्रतिशत मतदान हो यह प्रयास रहेगा ।
कार्यक्रम में प्रदेश मंत्री लक्ष्मी कुमारी ने कोरोना काल में बिहार के कार्यकर्ताओ द्वारा किये गए कार्यो का वृत रखा।
इस कार्येक्रम में विशेष रूप से अभाविप के राष्ट्रीय सहसंगठन मंत्री श्रीनिवास, क्षेत्रीय संगठन मंत्री श्री निखिल रंजन, प्रदेश अध्यक्ष श्री शैलेश्वर प्रसाद, प्रदेश सह संगठन मंत्री श्री अजीत उपाध्याय एवं बिहार प्रदेश के अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.