भारतरत्न बाबासाहेब डॉ० भीमराव अंबेडकर के 128वें जयंती पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, झाझा नगर इकाई के प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्र तेलियाडीह में बच्चों के मध्य पाठ्य सामग्री वितरण का कार्यक्रम कर बाबा साहेब की जंयती मनाया। कार्यक्रम को अभाविप के विभाग संगठन मंत्री धीरज कुमार, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सूरज वर्णवाल, दिनेश रविदास, पैक्स अध्यक्ष विरेन्द्र यादव व दीपक कुमार दास ने संबोधित करते हुए बाबासाहेब के जीवनी व उनके संदेशों से सबको अवगत कराया।

अभाविप के धीरज कुमार ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा बाबा साहेब के नाम से मशहूर अंबेडकर अपना पूरा जीवन सामाजिक बुराइयों जैसे छुआछूत और जातिवाद के खिलाफ संघर्ष में लगा दिया। इस दौरान बाबा साहेब गरीब, दलितों और शोषितों के अधिकारों के लिए संघर्ष करते रहे। बाबासाहेब के विचार, उनका व्यक्तित्व हम सबके लिए प्रेरणास्त्रोत हैं। जीवन पर्यन्त सामाजिक समरसता के लिए कार्य करने वाले बाबासाहेब ने हमें सर्वसमावेशी संविधान दिया जिससे हर वर्ग का कल्याण सम्भव हो सके।

abvp jamuai copy.jpg01

वही दिनेश रविदास व सूरज वर्णवाल ने सम्मिलित रूप से संबोधित करते हुए कहा कि बचपन से ही आर्थिक और सामाजिक भेदभाव देखने वाले अंबेडकर ने विषम परिस्थितियों में पढ़ाई शुरू की। संघर्ष के उपरांत भी वे अपने लक्ष्य पर अडिग रहे यही उनकी महानता है। आज का युवा भी उनके नेतृत्व व गुणों को आत्मसात कर समाज ओर देश के लिए कुछ कर दिखाने का जज्बा रखना चाहिए।

उपस्थित विरींद्र यादव व दीपक कुमार दास ने भी सभा को संबोधित किया इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन नगर सहमंत्री कुमार हर्ष ने किया। मौके पर नगर सहमंत्री अभिषेक पांडेय,शिवम् कुमार,आकाश कुमार,अजय कुमार,पिंटू कुमार,रंजीत दास,शंभू दास,ललन दास,महेंद्र दास, बंगाली दास, लखन शर्मा, सुरेश दास, लट्टू बढ़ी, रंजीत यादव सहित कई ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.