अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, छपरा नगर इकाई  द्वारा शहर के राजपूत उच्च विद्यालय के सभागार में मंगलवार को विद्यार्थी परिषद के 70वें स्थापना दिवस व राष्ट्रीय छात्र दिवस के उपलक्ष्य में स्वामी विवेकानंद सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद्, बिहार प्रदेश के प्रदेश सहमंत्री कृष्णदेव यादव ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् आज अपने कार्यकर्ताओं के समर्पण के वजह से ही विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन बना है।

ABVP CHAPRA 02

विश्वविद्यालय संगठन मंत्री धीरज कुमार ने कहा कि विद्यार्थी परिषद का स्पष्ट मानना है कि छात्र कल का नहीं बल्कि आज का नागरिक है और अब यह चरितार्थ भी हो रहा है, हर क्षेत्र में युवा आगे बढ रहा है। विद्यार्थी परिषद अपने अनवरत रचनात्मक, सृजनात्मक जैसे कार्यक्रमों के माध्यम से समाज व राष्ट्र हित में कार्य करने के लिए छात्र युवाओं को प्रेरित कर रहे।

ABVP CHAPRA

जिला प्रमुख डॉ.राजेश सिंह ने कहा कि विद्यार्थी परिषद विश्व का सबसे बड़ा और पुराना छात्र संगठन है जिसका परिणाम है कि आज पूरे विश्वविद्यालय में छात्रसंघ में विद्यार्थी परिषद् है।

जिला छात्रा प्रमुख प्रियंका सिंह ने कहा कि हमारी बेटियां भी किसी से कम नहीं है।विद्यार्थी परिषद् ने छात्राओं के लिए हाल में ही मिशन साहसी कार्यक्रम किया है, जिसका परिणाम है कि छात्राएं अब आत्मनिर्भर होने लगी हैं।कार्यक्रम समापन के बाद पुरस्कृत छात्रों को स्वच्छ छपरा अभियान ने वृक्ष देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का विषय प्रवेश विभाग संयोजक रवि पांडेय ने किया वहीं धन्यवाद ज्ञापन नगर मंत्री अपूर्व भारद्वाज ने किया। मंच संचालन नगर सहमंत्री प्रकाश राज ने किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला संयोजक वंशीधर कुमार, जिला विद्यार्थी विस्तारक अभिमन्यु कुमार, प्रदेश कार्यकारी परिषद् सदस्य अपराजिता सिंह, नगर सहमंत्री रश्मि सिंह, कला एवं संस्कृति प्रमुख प्रशांत कुमार सिंह, कार्यालय मंत्री अमित कुमार, सोशल मीडिया प्रभारी अंबुज कुमार, नगर कार्यकारिणी सदस्य गुलशन कुमार, मोहित कुमार सिंह, राजा बाबू, रविशंकर चौबे, अमित कुमार सिंह, कुमार सौरभ, शालू पांडेय, ललिता यादव, पूजा रावत, पूजा कुमारी हर्षाली कुमारी उपस्थित थे।