पटना (विसंके)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, पटना महानगर ने सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया। इस अवसर पर राजधानी पटना, गांधी मैदान स्थित सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा के समक्ष पुष्पांजलि, माल्यार्पण एवं संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए प्रदेश सह मंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पराक्रम दिवस के अवसर पर हम सब संकल्प लेते हैं सुभाष चंद्र बोस के जीवन से प्रेरणा लेते हुए एक नए भारत का निर्माण का करेंगे। सुभाष चंद्र बोस के पूरे जीवन चरित्र एवं भारतीय आजादी की लड़ाई में उनके योगदान को एक-एक युवा तक पहुंचाने हेतु हम संकल्पित हैं। महानगर मंत्री रजनीश कुमार ने कहा कि भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में सुभाष चंद्र बोस की भूमिका निर्णायक रही है। उनके एक-एक विचार ने सभी युवाओं में नया जोश भरने का काम किया। प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राजा रवि ने कहा कि भारत मां के ऐसे महान सपूतों को इतिहास की किताबों में संपूर्ण स्थान मिलना चाहिए और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इस दिशा में सतत प्रयासरत है।

धन्यवाद ज्ञापन बिपुल कुमार ने किया। इस दौरान विभाग संयोजक शशि कुमार, अभिषेक कुशवाहा, वरुण कुमार, आदित्य कुमार, प्रभाकर सिंह, पीयूष मानसिंह, रवि करण इत्यादि सहित सैकड़ों छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.