नरकटियागंज, 15 अक्टूबर-  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, नरकटियागंज इकाई द्वारा “मिसाइल मैन” से प्रचलित पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम की 86वीं वर्षगाठ पोखरा चौक स्थित रामजानकी मन्दिर में मनाई गई। नरकटियागंज इकाई के आलावा ओबरा इकाई सहित राज्य के कई स्थानों पर अभाविप के द्वारा मिसाइल मैन और पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम के जन्मदिन से अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

इस अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यक्रताओं ने अब्दुल कलाम के फोटो पर पुष्प अर्पित की एवं उनके असाधारण जीवन के बारे में चर्चा की।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज अध्यक्ष प्रशांत कुमार कुशवाहा एवं उपाध्यक्ष निरंजन कुमार ने करते हुए संयुक्त रूप से कहा कि 15, अक्टूबर 1931 को रामेश्वर के धनुष्कोडी में एक मध्यम वर्गीय परिवार में जन्मे अब्दुल कलाम का लालन पालन बहुत ही साधारण तरीके से हुआ पर वे अपनी असाधारण मेहनत और लग्न के बल पर विभिन्न क्षेत्रों में भारत का नेतृत्व किया एवं परमाणु सयंत्र के क्षेत्र में भारत को महाशक्ति बनाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।

कॉलेज मंत्री अर्जुन कुमार एवं सह मंत्री विवान कुमार ने कहा कि आज के परिवेश में छात्रो को अब्दुल कलाम की जीवनी से प्रेरणा लेनी चाहिये ताकि वे अपने क्षेत्र के विशेषज्ञ बन सके।

कॉलेज उपाध्यक्ष सागर राज एवं अरविंद कुमार यादव ने कहा कि कलाम जी ने अपनी जीवनी “विंग्स ऑफ फायर”  भारतीय युवाओं को मार्गदर्शन प्रदान करने के अंदाज में लिखी है। इसे पढ़कर कोई भी साधारण मनुष्य अपने अंदर की क्षमता को जान सकता है।

इस मौके पर पुस्तकालय अध्यक्ष विवेक राज, कनहैया कुमार, रवि गुप्ता, राहुल मिश्रा, सर्वेश कुमार, आकाश बर्णवाल, अभिनव पांडेय, रविरंजन मिश्र, सिद्धि राज सिंह, विकाश सोनी, प्रभात कुमार, समेत कई छात्र उपस्थित थे।

ओबरा से नगर सह मंत्री मो. साकिब, सुदीप कुमार, राजेश कुमार, राजीव कुमार, मो.  सम्मिम, चन्दन कुमार, पंकज कुमार इत्यादि उपस्थित थे।

By nwoow

Leave a Reply

Your email address will not be published.