59 वाँ प्रांतीय अधिवेशन

बिहार (नवादा), 22 दिसंबर। बिहार की शिक्षा में सुधार, महिला सुरक्षा, छात्र संघ चुनाव सहित कई महत्वपूर्ण विषयों पर अखिल भारतीय विधार्थी परिसद् द्वारा नवादा में होने वाले 59 वाँ प्रांतीय अधिवेशन में  इसका निवारण एवं इससे बिहार को निजात दिलाने के लिए एक ठोस कदम उठाने का निर्णय लिया जाएगा। उक्त बाते बिहार प्रदेश  के प्रदेश संगठन मंत्री अनिल कुमार ने कहा, उन्होंने कहा कि बिहार में स्थित आठ विश्वविद्यालय एवं 38 जिला से लगभग 2500 छात्र कार्यकर्ता नवादा पहुँच चुके हैं। अनिल कुमार ने कहा कि शैक्षणिक विषयों पर चर्चा के साथ-साथ दो भाषण “समरस भारत” और समर्थ भारत” पर विस्तृत चर्चा की जाएगी जिसे राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री श्रीनिवास जी के द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा। वहीं क्षेत्रिय संगठन मंत्री निखिल रंजन के द्वारा “वर्तमान भारत की चुनौतियां” विषय पर चर्चा किया जाएगा। इस अधिवेशन में तीन प्रमुख प्रस्ताव पारित किएजाएंगे जिसमें “बिहार के शैक्षणिक स्थिती का इतिहास” “वर्तमान स्थिति” और “छात्र संघ चुनाव शामिल” है।

अनिल कुमार ने कहा कि कार्यक्रम का शुभारंभ शोभा यात्रा निकालकर किया जाएगा। शोभा यात्रा नवादा के प्रमुख स्थानों से होकर अधिवेशन स्थल तक पहुचेगी साथ ही अभाविप के कार्यकर्ताओं द्वारा वर्ष भर में की गई गतिविधियों का प्रदर्शन भी दिखाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस अधिवेशन में दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रसिद्ध चिंतक और विचारक ‘राकेश सिन्हा’ और खुला अधिवेशन को संबोधित करने के लिए अभाविप राष्ट्रीय मंत्री ‘किशोर वर्मन’ जी का भी आगमन होगा।

बिहार के प्रदेश मंत्री दीपक कुमार ने बताया कि वर्तमान में छात्रों के हितों में अभाविप द्वारा जो किया जा सकता है उस विषय पर अधिवेशन में विस्तृत चर्चा की जाएगी। नवादा में होने वाले प्रांतीय अधिवेशन में राष्ट्रीय स्तर के कई बड़े अधिकारियों का मार्गदर्शन प्राप्त होने वाला है। यह अधिवेशन शिक्षा एवं शिक्षा के सुधार में मील का पत्थर साबित होगा।

विपुल सिंह

By nwoow

Leave a Reply

Your email address will not be published.