जानकीनगर (पूर्णिया), 5 नवम्बर। अखिल भारतीय विधार्थी परिसद् जानकीनगर विस्तार केन्द्र द्वारा रविवार को चोपड़ा बाजार स्थित राज कोचिंग सेंटर परिसर में देश के दक्षिणी छोर केरल में लगातार राष्ट्रीय विचार से जुड़े लोगों व मासूमों की हत्या या हत्या की साजिश के विरोध में चलो केरल अंदोलन को लेकर नगर अध्यक्ष प्रो. सूर्य नारायण चौधरी के अध्यक्षता में कार्यकर्ताओं का बैठक किया गया। 11 नवम्बर को केरल के तिरूवनन्तपुरम पहुँच कर ‘चलो केरल’ अंदोलन को मजबूत करने का आह्वान किया गया।

वाही बिहार के समस्तीपुर, मधेपुरा जिला के बिहारीगंज, बेगूसराय सहित कई जिलों में केरल के  सीपीएम सरकार के विरोध में बैठक के साथ-साथ विरोध प्रदर्शन एवं पुतला दहन  भी किया गया।

समस्तीपुर में पोस्टर लॉन्च करते कार्यकर्ता
समस्तीपुर में पोस्टर लॉन्च करते कार्यकर्ता

नगर अध्यक्ष प्रो. सूर्य नारायण चौधरी ने कहा कि सीपीएम द्वारा प्रायोजित हिंसा में राष्ट्रवादियों की हत्या हुई है, जिसे केरल की वर्तमान मार्क्सवादी सरकार का संरक्षण प्राप्त है। इसलिए ‘चलो केरल’ अंदोलन आवश्यक है।

नगर मंत्री अभिषेक आनन्द ने कहा कि मार्क्सवादी राष्ट्र विरोधी ताकतों के साथ मिलकर देश को तोड़ने की साजिश करता है। अभाविप ऐसे चेहरे को ‘चलो केरल’ अंदोलन के माध्यम देश सामने बेनकाब करेगा।

आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन करते बेगूसराय के कार्यकर्ता
आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन करते बेगूसराय के कार्यकर्ता

कार्यसमिति सदस्य रोहित कुमार राज ने कहा केरल में एबीवीपी कार्यकर्ताओं की हत्या दुःखद एवं निंदनीय है, ‘चलो केरल’ अंदोलन इसी का लोकतांत्रिक जबाव है।

बैठक में 19 नवम्बर को वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई जयंती और 6 दिसम्बर को डा. भीमराव अम्बेदकर पुण्यतिथि सामाजिक समता दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया। वही 22, 23, 24 और 25  दिसम्बर को नवादा में आयोजित हो रहे प्रांतीय अधिवेशन में अधिक से अधिक भागीदारी सहित स्थानीय छात्र हित के मुद्दों पर चर्चा की गई।

इस मौके पर विधार्थी परिसद् के बनमनखी छात्रा प्रमुख अनामिका मिश्रा, उपाध्यक्ष अक्षय कुमार बियाहुत, राजीव कुमार, बालों चौधरी, बलराम कुमार, जयप्रकाश कुमार, आशिष कुमार, रूपक कुमार, बिरेन्द्र कुमार, राहुल कुमार सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

By nwoow

Leave a Reply

Your email address will not be published.