बेतिया ,18 अक्टूबर- आज अखिल भारतीय विधार्थी परिसद्  बेतिया नगर में स्थित हरिवाटिका वैष्णो मंदिर एवं हरिवाटिका शिव मंदिर में स्वच्छता अभियान चलाया। जिसका नेतृत्व नगर मंत्री राजन पासवान और नगर सहमंत्री अभिषेक कुमार संयुक्त रुप से कर रहे थे।

नगर मंत्री राजन पासवान ने कहा कि यह एक राजनीतिक मुक्त अभियान है और देश भक्ति से प्रेरित है। यह प्रत्येक व्यक्ति के लिए जिम्मेदारी है कि इस देश को स्वच्छ देश बनाने में अपना योगदान दें। अपने घर जहाँ हमलोग रहते हैं उसके आसपास साफ सफाई का पूर्ण ख्याल रखें।

नगर सहमंत्री अभिषेक कुमार ने कहा कि भारत को स्वच्छ बनाना हमारे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का सपना था। इसी तत्वाधान में आयोजित इस साफ सफाई अभियान में अभाविप के सदस्यों ने हरिवाटिका के शिव मंदिर एवं हरिवाटिका चौक पर स्थित वैष्णो मंदिर  में सफाई अभियान चलाया।। उन्होंने कहा कि यदि हमें अपने देश को स्वच्छ बनाना है तो हमें पहले अपने घर से शुरुआत करनी होगी। दूसरे को गंदगी न फैलाने दें और दूसरों को यह जागरुक करे कि वह कचरा को डस्टबिन में डाले। यदि हर व्यक्ति साफ-सफाई के प्रति अपनी सोच बदलेंगे तो वह दिन दूर नहीं कि हमारा जिला स्वच्छता में अव्वल आए।

अभाविप के दिपक कुमार और संतोष ने आम लोगों से मंदिर के अगल-बगल पान, गुटखा और अन्य तम्बाकू नहीं खाने की अपील की।

स्वच्छता अभियान के इस मौके पर अभाविप के नगर कार्यकारणी सदस्य दीपक पाठक, कॉलेज सह मंत्री सुनील पटेल, प्रीतम कुमार, अभिजीत कुमार, गोविंद पटेल, गुड्डू, सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

By nwoow

Leave a Reply

Your email address will not be published.