धरना पर बैठे आभाविप के छात्र कार्यकर्ता
बेगूसराय- कॉलेज में पीजी की पढ़ाई शुरू कराने, नामांकन में हो रहे धांधली, असमाजिक तत्वों की गतिविधि पर रोक लगाने और पठन-पाठन सुचारु रुप से चलाने सहित कई महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर आज एसबीएस कॉलेज बेगूसराय में अखिल भारतीय विधार्थी परिसद् द्वारा कॉलेज अध्यक्ष आजाद कुमार एवं कॉलेज मंत्री राजा कुमार के नेतृत्व में कॉलेज कैंपस में धरना दिया गया एवं कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।
इस मौके पर प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अजय कुमार ने कहा कि विधार्थी परिसद् नामांकरण में धांधली को रोकने के लिए कॉलेज को बैंक से जोड़ने एवं चालान सिस्टम लागू करने की मांग कर रहा है, इसी के आलोक में लगातार आंदोलन किया जा रहा है लेकिन कॉलेज के प्रिंसिपल नामांकन दलाल के दबाव में आकर चालान सिस्टम लागू नहीं कर रहे है। आभाविप ने आरोप लगाया कि नामांकन में बड़े पैमाने पर धांधली की गई है। कई बच्चों का नामांकन लिस्ट में नाम रहने के बाबजूद उसका नामांकन नहीं लिया गया है। कॉलेज के कर्मचारी एवं नामांकन दलाल की मिलीभगत से छात्रों का नामांकन लिस्ट में नाम नहीं है। इसलिए विद्यार्थी परिषद नामांकन में चालान सिस्टम लागु करने की मांग कर रहा है ताकि नामांकन की गड़बड़ी को रोका जा सके। इंटर एवं स्नातक प्रथम सत्र में नामांकन में भारी धांधली की गई है जिसका  विधार्थी परिसद् सभी नामांकन की जांच की मांग करता है।
धरना स्थल पर मौजूद जिला संयोजक अरुण कुमार ने कहा कि एसबीएस कॉलेज में गुंडागर्दी का केंद्र बन गया है। कॉलेज में भय का माहौल है प्रतिदिन कॉलेज के छात्रों के साथ मारपीट की जाती है। विधार्थी परिसद् कॉलेज में गुंडागर्दी को रोकने के लिए सुरक्षा की मांग कर रहा है लेकिन कॉलेज प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन इस पर कोई ध्यान नहीं दे रही है।
इस मौके पर कॉलेज अध्यक्ष आजाद कुमार ने कहा कि एसबीएस कॉलेज में पीजी की पढ़ाई हो इसको लेकर लगातार मांग किया जा रहा है लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन एसबीएस कॉलेज के साथ भेदभाव कर रहा है जिसके कारण कॉलेज में पीजी की पढ़ाई शुरू नहीं की गई है साथी एसबीएस कॉलेज में डिग्री वन में नामांकन की सीट को आधी कर दी गई है।
लगभग पांच घंटे छात्रों ने धरना दिया तपती दोपहरी में तपने के बाद कॉलेज के प्रिंसिपल ने छात्रों को बातचीत के लिए बुलाया एवं भरोसा दिया की कॉलेज में व्याप्त बुराईयों को जल्द ही दूर किया जाएगा एवं नामांकन में चालान सिस्टम लागु किया जाएगा।
इस मौके पर सोनू कुमार, राजा कुमार, विनोद कुमार, आशीष कुमार, धीरज कुमार सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

By nwoow

Leave a Reply

Your email address will not be published.