औरंगाबाद, 03 नवम्बर। विधार्थी परिसद् ने कॉलेज अध्यक्ष सतीश कुमार के नेतृत्व में सच्चिदानंद सिन्हा कॉलेज में केरल यात्रा को लेकर पोस्टर जारी कर लोकार्पण व पोस्टर विमोचन किया।

प्रदेश मंत्री दीपक कुमार ने कहा कि पिछले 18 महीने में 18 ऐसे व्यक्तियों की हत्या हुई है जो कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ता नही है और हत्या उनके समर्थकों द्वारा की गई है जो वामपंथी विचारधारा के हैं। जिन 18 लोगों की हत्या हुई है उनमें से 14 व्यक्ति राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, भारतीय जनता पार्टी और भारतीय मजदूर संघ से जुड़े हुए थे। मृतकों में महिला तथा सामाजिक एवं आर्थिक रूप से पिछड़े तबके से संबंध रखने वाले कार्यकर्ता भी सम्मिलित हैं। पिछले 1 साल में एक साल में अभाविप कार्यकर्ताओं पर भीषण व भयावह हमले विभिन्न महाविद्यालय में रिपोर्ट किए गए हैं। सीपीएम का इन सभी हत्याओं में प्रत्यक्ष तथा अप्रत्यक्ष रूप से संबंध रहा है। सीपीएम लोकतंत्र को सुनियोजित और क्रूरता से मार रही है यह भी चिंता का विषय है कि पुलिस आज राजनीतिक दबाव के अंतर्गत कार्य कर रही है तथा सीपीएम अपने राजनीतिक हितों को साधने के लिए पुलिस प्रशासन का दुरुपयोग कर रही है।

बेतिया में केरल यात्रा को लेकर पोस्टर जारी
बेतिया में केरल यात्रा को लेकर पोस्टर जारी

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य शशि कुमार एवं जिला संयोजक सौरभ सिन्हा ने कहा कि केरल उच्च न्यायालय ने केरल में राजनीतिक हिंसा पर चिंता व्यक्त की थी एक महत्वपूर्ण विषय यह रही है आखिर कुन्नूर जनपद में इतनी हिंसा हो रही है यह मुख्यमंत्री पि. विजयन का गृह नगर भी है एवं उनके पास गृह मंत्रालय का दायित्व है।

नगर मंत्री अमित गुप्ता ने कहा की संगठन स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया एवं डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया का महाविद्यालयों में अभाविप हमेशा प्रथम निशाने पर होते हैं। अभाविप के कार्यकर्ताओं ने बलिदान इन के विरुद्ध दिया। केरल के वर्तमान स्थिति तानाशाही शासन जैसी हो गई है जिसे देखते हुए आने वाली 11 नवंबर को अभाविप  आह्वान पर हजारों विधार्थी केरल में वामपंथी हिंसा के विरोध प्रदर्शन करेंगे।

इस अवसर पर नितेश कुमार, शिवजी, शिबू कुमार, मारुत पांडे, अभिषेक तिवारी, पिंटू गुप्ता, सतीश, आलोक कुमार, विकास यादव, पुष्कर अग्रवाल, मोहम्मद साकिब,  मन्नू सिंह, दिनेश यादव, मुकुल, सोनू, दीपू समेत सैकड़ों छात्र कार्यकर्ता उपस्थित थे।

By nwoow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *