औरंगाबाद— अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद औरंगाबाद इकाई द्वारा शहर के सच्चिदानंद सिन्हा कॉलेज में कॉलेज अध्यक्ष सतीश कुमार एवं किशोरी सिन्हा महिला कॉलेज में कॉलेज अध्यक्ष प्रेरणा सुमन के नेतृत्व में सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया गया साथ ही जिले के सभी इकाइयों में एक साथ सदस्यता अभियान का सदस्यता शिविर लगाया गया। पिछले आकडों कि बात कि जाए तो औरंगाबाद में अभाविप कि स्थिति बहुत ही अच्छी रही, कुल 4232 छात्रों ने अभाविप की सदस्यता ग्रहण किया जिनमे 1171 छात्रा और 12 शिक्षक सामिल हुए।
इस अवसर पर प्रदेश मंत्री दीपक कुमार के द्वारा सर्वप्रथम अभाविप के जिला संयोजक सौरभ सिन्हा ने सदस्यता ग्रहण किया। दीपक कुमार ने बताया कि 1 अगस्त से 31 अगस्त तक एक साथ देश के सभी महाविद्यालयों के इकाइयों में सदस्यता पारंपरिक तरीके से किया जाता है। अभाविप राष्ट्रवाद की विचारधारा को लेकर शिक्षा जीवन के लिए एवं जीवन वतन के लिए ध्येय लेकर समाज, शिक्षा जगत एवं राष्ट्र हित में कार्य करने हेतु अग्रसर है।

विभाग संयोजक राहुल कुमार ने कहा कि जिले की कई स्थानीय उपलब्धिया अभाविप के प्रयास से उपलब्ध हुई है जिस से प्रभावित हो छात्र-छात्राएं बढ़-चढ़कर अभाविप की सदस्यता ग्रहण करते है।प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आशीका कुमारी ने बताया की छात्रा कार्यकर्ता ज्यादा से ज्यादा संख्या में छात्राओं से संपर्क कर सदस्यता कराएगी एवं छात्राओं को बढ़-चढ़कर राष्ट्रवाद की विचारधारा से जोड़ा जाएगा।
जिला सदस्य प्रमुख नीतेश कुमार ने बताया कि जिले से लगभग 25000 नए छात्रों को सदस्य बनाया जाएगा एवं अभाविप के विचारों को उन तक पहुंचाएगे।
औरंगाबाद में नगर सदस्यता प्रमुख अमित गुप्ता के नेतृत्व में 15000 सदस्य लक्ष्य प्राप्त किया जाएगा। इसी प्रकार रफीगंज में शुभम सिंह, मदनपुर में दीपक एवं विशाल, नवीनगर में विवेक कुमार, ओबरा में पुष्कर अग्रवाल, दाऊदनगर में आर्य केसरी, देव में रवि मिश्रा, फेसर में सौरव सिंह, गोह में प्रभात कुमार, देवकुड में आशुतोष कुमार के नेतृत्व में सदस्यता किया जायेगा। इस अवसर पर नगर मंत्री अमित गुप्ता, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य शशि कुमार, विकास काली, शिवाजी, प्रभात कुमार, आलोक, अनूप मिश्राण, निधि मिश्र, शिवानी, अभय, विकास, दिनेश यादव, मारुत समेत सैकड़ों छात्र ने सदस्यता ग्रहण किया।

By nwoow

Leave a Reply

Your email address will not be published.