आज अखिल भारतीय विधार्थी परिषद के द्वारा पटना, गया, भागलपुर और नवादा सहीत राज्य के प्रत्येक स्थानों पर आक्रोश मार्च निकाला गया। ज्ञात हो कि पिछले दिन मगध विश्वविधालय, बोधगया में सिनेट बैठक के दौरान विधार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा छात्रहित से जुड़े बुनियादी मांगों को लेकर किये जा रहे शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर मगध विश्वविधालय कुलपति के आदेश पर बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज किया गया था। जिसके विरोध में अभाविप के द्वारा आक्रोश मार्च निकालने के साथ-साथ कई स्थानों पर सभा भी आयोजित की गई।                             पटना में सभा को संबोधित करतें हुए छात्र नेता पप्पू वर्मा ने कहा कि मगध विश्वविधालय भ्रष्टाचारियों और दलालों का अड्डा बन चुका है, कई वर्षो से यहां पर बुनियादी सुविधाओं का घोर अभाव है जिसके कारण छात्र मलबूरन अपने हितों को लेकर सड़क पर उतरते है और अपनी मांग के लिए शांतिपूर्ण प्रदर्शन करते है।
सभा को अभाविप के प्रदेश सह मंत्री सुजीत पाण्डेय, पटना महानगर मंत्री दिव्यांशु भारद्वाज, छात्र नेता कुन्दन सिंह ने भी अभाविप कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज पर अपना दर्द उजागर किया।
वही नवादा में भी अभाविप कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में वि०वि०कुलपति का पुतला फूंका साथ कार्यकर्ताओं ने कहा कि वि० वि० कुलपति का अलोकतांत्रिक रवैया बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
पुतला फूकते नवादा विधार्थी परिषद के कार्यकर्ता
पुतला फूकते नवादा विधार्थी परिषद के कार्यकर्ता
वही भागलपुर में भी मगध विश्वविधालय कुलपति के विरोध में कार्यकर्ताओं ने खुलकर विरोध किया।

By nwoow

Leave a Reply

Your email address will not be published.